Moral Story Over Kindness in Hindi: किसान और साँप

Moral Story Over Kindness in Hindi का अंश: 

किसान जानता था कि साँप कितना खतरनाक होते है, फिर भी उसने उसे जमीन से उठाया और वापस उसे जीवन देने के लिए और गर्म करने के लिए अपनी कमीज में डाल लिया”...। इस Moral Story Over Kindness in Hindi को अंत तक जरुर पढ़ें...


दोस्तों अइ होप की आपको यह अति दयालुता हिंदी नैतिक कहानी जरुर पसंद आएगा। ऐसे ही और  Hindi Stories पढ़ने के लिए हमारे पोर्टल पर जरुर विजिट करें।



 #StoryHindi #StoryInHindi #MoralStoryHindi  #HindiKahani  #HindiStories 

Moral Story Over Kindness in Hindi, Too much kindness story hindi, hindi short moral story on too much kindness, Extreme kindness hindi moral story, ati dayaaluta hindi naitik kahani
Moral Story Over Kindness in Hindi


Moral Story Over Kindness in Hindi

किसान और साँप



एक किसान सुबह-सुबह सर्दी के मौसम में अपनी खेत से गुजर रहा था। तभी उसने एक साँप को देखा जो जमीन पे ठंड के कारण जमा हुआ था। 


किसान जानता था कि साँप कितना खतरनाक होते है, फिर भी उसने उसे जमीन से उठाया और वापस उसे जीवन देने के लिए और गर्म करने के लिए अपनी कमीज में डाल लिया।


कपड़ो की गर्माहट के कारण सांप जल्द ही होश में आ गया । होश में आने के बाद साँप के पास पर्याप्त ताकत थी, और साँप ने उसी आदमी को डस लिया जो की उसके प्रति इतना दयालु था और उसका जान बचाया था। 


साँप का काट बहुत ही घातक था। साँप की जहर किसान के नसों में बहाने लगा और धीरे-धीरे किसान बेहोश हो कर मरने लगा।


जैसा ही किसान ने अपनी आखिरी सांस ली, उसने आसपास खड़े लोगों से कहा, "मेरे इस हालत से सीखें कि एक बदमाश पर दया कभी भी न करें"।



नैतिक: कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपने स्वभाव को कभी नहीं बदलते हैं, फिर चाहे हम उनके साथ कितना भी अच्छा व्यवहार क्यों न करें। 

हमेशा सतर्क रहें और उन लोगों से दूरी बनाए रखें जो केवल अपने फायदे के बारे में ही सोचते हैं।



..... Moral Story Over Kindness In Hindi [Ends Here] .....


Team The Hindi Stories:

दोस्तों यदि आपको यह Moral Story Over Kindness in Hindi: किसान और साँपदो पसंद आया है तो प्लीज कमेंट करके बताये और ऐसे और भी मोरल स्टोरी या हिंदी में नैतिक कहानियां,हिंदी स्टोरीज पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करना न भूलें | 



Previous Post
Next Post
Related Posts